bleach

bleachफ़ार्स फ़ुटबॉल: रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने बैलोन डी'ओर को फिर से अस्वीकार कर दिया - "स्ट्राइकर ऑफ़ द ईयर" के रूप में सम्मानित किया गया - बवेरियन फुटबॉल वर्क्स - fila shoesbleachफ़ार्स फ़ुटबॉल: रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने बैलोन डी'ओर को फिर से अस्वीकार कर दिया - "स्ट्राइकर ऑफ़ द ईयर" के रूप में सम्मानित किया गया - बवेरियन फुटबॉल वर्क्स - fila shoesbleachफ़ार्स फ़ुटबॉल: रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने बैलोन डी'ओर को फिर से अस्वीकार कर दिया - "स्ट्राइकर ऑफ़ द ईयर" के रूप में सम्मानित किया गया - बवेरियन फुटबॉल वर्क्स - fila shoesbleachफ़ार्स फ़ुटबॉल: रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने बैलोन डी'ओर को फिर से अस्वीकार कर दिया - "स्ट्राइकर ऑफ़ द ईयर" के रूप में सम्मानित किया गया - बवेरियन फुटबॉल वर्क्स - fila shoesbleachफ़ार्स फ़ुटबॉल: रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने बैलोन डी'ओर को फिर से अस्वीकार कर दिया - "स्ट्राइकर ऑफ़ द ईयर" के रूप में सम्मानित किया गया - बवेरियन फुटबॉल वर्क्स - fila shoes

के तहत दायर:

फ़ार्स फ़ुटबॉल: रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने बैलन डी'ओर को फिर से अस्वीकार कर दिया - "वर्ष का स्ट्राइकर" के रूप में सम्मानित किया गया

रॉबर्ट लेवांडोव्स्की, और शायद कोई बुंडेसलीगा खिलाड़ी, कभी भी उतना अच्छा नहीं होगा जितना मेस्सी के प्रशंसकों को लगता है कि उनकी मूर्ति किसी भी वर्ष में है।

रॉबर्ट लेवांडोव्स्की को "वर्ष 2021 का स्ट्राइकर" पुरस्कार मिला।
फ्रैंक FIFE / AFP द्वारा गेटी इमेज के माध्यम से फोटो

अगर मुझे "आधुनिक फ़ुटबॉल" के लिए एक आदर्श वाक्य गढ़ना पड़ा, तो यह फ्रांस फ़ुटबॉल के लियोनेल मेस्सी को बैलन डी'ओर के पुरस्कार की भावना में होगा: "जिनके पास है, उन्हें और दिया जाएगा।"

मेसी ने अपना 7वां बैलन डी'ओर कलेक्ट कर लिया है। उनके पास 2020/21 का प्रभावशाली सीज़न था, घसीटते हुएएफ़सी बार्सिलोनासे बाहर निकलते हुए ला लीगा में तीसरे स्थान पर रहेचैंपियंस लीग16 के राउंड में पीएसजी के खिलाफ। लेकिन जब मेस्सी ने क्लब स्तर पर कुछ भी नहीं जीता, तो उन्होंने अंत में एक अंतरराष्ट्रीय ट्रॉफी जीती।कोपा अमेरिका2021 अर्जेंटीना के साथ।

फ़्रांस फ़ुटबॉल ने 2019/20 सीज़न में बैलोन डी'ओर को अचानक रद्द कर दिया, जिसे जीतने के लिए रॉबर्ट लेवांडोव्स्की दूर और पसंदीदा थे। इस वर्ष, प्रकाशन ने एक नया पुरस्कार, "स्ट्राइकर ऑफ द ईयर" तैयार किया, जो ध्रुव के लिए एक पतली छिपी हुई सांत्वना पुरस्कार है। यहां तक ​​कि फ़्रांस फ़ुटबॉल भी स्पष्ट रूप से इस बात से शर्मिंदा है कि उसके मतदाता किसी ऐसे खिलाड़ी को बैलन डी'ओर देने में असमर्थ हैं जो एफसी बार्सिलोना (मेस्सी) या किसी भी खिलाड़ी से नहीं है।रियल मेड्रिड(रोनाल्डो, लुका मोड्रिक), जैसा कि उनके पास 2008 से है।

लेवांडोव्स्की ने विनम्रतापूर्वक अपना पुरस्कार स्वीकार कर लिया। उसे पूरी तरह से स्पॉटलाइट का आनंद लेना चाहिए:


हालाँकि, मुझे दयालु होने की ज़रूरत नहीं है। अगर फ़ुटबॉल में व्यक्तिगत पुरस्कार होना चाहिए, तो मैं चाहता हूं कि एक सीज़न में सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति उन्हें जीतें। मेस्सी इतिहास में अब तक के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक के रूप में नीचे जाएंगे, शायद महानतम। लेकिन उनका 2020/21 सीज़न व्यक्तिगत रूप से लेवांडोव्स्की जितना अच्छा नहीं था।

सब कुछ जीतने के बाद 1956 से एक सीज़न में जीतना था जिसमें फ़्रांस फ़ुटबॉल ने पुरस्कार रद्द कर दिया, लेवांडोव्स्की ने निर्णायक रूप से योगदान दियाबायर्न म्यूनिख का लगातार नौवां बुंडेसलीगा खिताब है। रास्ते में, उन्होंने सबसे लंबे समय तक चलने वाले रिकॉर्ड में से एक को तोड़ दिया: गर्ड मुलर का पचास वर्षीय, एक बुंडेसलीगा सीज़न में 40 गोल का "अटूट" रिकॉर्ड।

लेवांडोव्स्की ने मैच के दिन 33 पर मुलर के रिकॉर्ड को बांध दिया, और उन्होंने मैच के दिन 34 पर अपना 41 वां गोल करते हुए इसे तोड़ दिया। पोलैंड के साथ अंतरराष्ट्रीय ड्यूटी पर एसीएल की चोट के कारण चार मैचों की एक श्रृंखला से चूकने के बावजूद वह मुलर के रिकॉर्ड को तोड़ने में सफल रहे।

लेवांडोव्स्की ने 29 खेलों में 41 गोल किए (जिसमें एक गोल भी शामिल था जिसमें उन्हें आराम दिया गया था)।

खेलों का वही खिंचाव अफसोसजनक रूप से पेरिस सेंट-जर्मेन के खिलाफ बेयर्न के निर्णायक क्वार्टर फाइनल मैच के साथ हुआ, जिसने बायर्न को गोल से बाहर कर दिया। लेकिन यह लेवांडोव्स्की के व्यक्तिगत महत्व को कम करने के बजाय उजागर करता है: यदि वह फिट था, तो बायर्न के पास अपने चैंपियंस लीग खिताब का सफलतापूर्वक बचाव करने का एक बहुत अच्छा मौका था।

शायद लेवांडोव्स्की एक और अलौकिक मौसम प्रदान करेगा; अधिक संभावना है, हालांकि, वह कभी भी बैलोन डी'ओर नहीं जीतेंगे। जैसा कि व्यक्तिगत पुरस्कार साल-दर-साल एक ही पसंदीदा के रूप में अर्जित होते हैं, उनके वास्तविक प्रदर्शन की परवाह किए बिना, ऐसा लगता है कि बुंडेसलीगा खिलाड़ी कभी भी जीत सकता है, चाहे वह कितना भी प्रतिभाशाली, कितना महत्वपूर्ण, कितना समर्पित हो।

वह 2020/21 में बायर्न म्यूनिख के लिए रॉबर्ट लेवांडोव्स्की थे, और यह अभी भी पर्याप्त नहीं था।