mcc

फैनपोस्ट

बायर्न के लिए अगले सत्र में सुधार के मुख्य बिंदु

अपराध

एक। हम पारंपरिक 9 दृष्टिकोण को स्क्रैप करते हैं और एक झूठा 9 या कोई ऐसा व्यक्ति प्राप्त करते हैं जो रक्षा के पीछे भाग सकता है और उन्हें अपनी गति और कौशल से दंडित कर सकता है इन सभी मामलों में हमें अपनी खेल शैली में काफी बदलाव करना होगा और यह खिलाड़ियों के लिए कठिन हो सकता है

बी। हम एक और पारंपरिक 9 के लिए जाते हैं, इस मामले में हमें खिलाड़ी (अपेक्षित रूप से युवा) को टीम के साथ आत्मसात करने और अपने पैर जमाने के लिए एक साल देना होगा।

एक प्रमुख उदाहरण के रूप में विलारियल के खिलाफ हमारे खेल के साथ, हम काफी हद तक अकल्पनीय और सामान्य आक्रामक थे, यह पंखों के लिए एक ही दौड़ थी और अंदर से पार हो गई थी। केंद्र से कोई कल्पना या हमला नहीं था और विला ने अपना बॉक्स पैक किया और अनिवार्य रूप से हमें एक गोल करने से रोक दिया, जो मुलेंडोस्की की बदौलत आया था, वह था केंद्र से दबाव और आक्रमण करना। मैं नहीं चाहता कि नैग्स कुछ कठिन ट्रैप, झूठे रन आदि को आक्रामक सेट के रूप में लागू करें, लेकिन उन्हें आक्रमण करने के विभिन्न तरीकों को लागू करना चाहिए ताकि खिलाड़ी हमारे अगले कदम के बारे में अनुमान लगा सकें और भ्रमित हो सकें। सीएल में कम ब्लॉक पक्षों का जवाब देने के लिए अभिनव हमले महत्वपूर्ण होंगे।

मिडफील्ड

मिडफ़ील्ड काफी हद तक ठीक है जब लियोन और किम अपने मूड में हैं, लेकिन सीज़न की शुरुआत में दोनों बड़े पैमाने पर अप्रयुक्त रह गए थे और खराब प्रदर्शन देकर कम आ गए थे, नैग्स को अपनी ताकत को पहचानना चाहिए और उसी के अनुसार मिडफ़ील्ड पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, हम 2 मिडफ़ील्डर के साथ खेलते हैं जबकि अधिकांश पक्षों में कम से कम 3 होते हैं जबकि हमारे पास समय-समय पर मुलर को दबाने और छोड़ने का समय होता है, बायर्न के लिए अगले दौर में प्रगति के लिए हमारे लियोन और किमिच का फॉर्म महत्वपूर्ण है। लगता है कि गहराई के मुद्दे को बोर्ड अब तक संभाल रहा है, इसलिए उस पर कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

नैग्स को भी मूस को 8 के रूप में खेलना बंद करना पड़ता है, विशेष रूप से मजबूत विरोधियों के खिलाफ, मूस मिडफ़ील्ड में कोई रक्षात्मक जनरल नहीं है और अपराध में आगे बढ़ने की प्रवृत्ति के साथ वह हमें मूल रूप से केवल एक मिडफील्डर के साथ छोड़ देता है जो काउंटरों पर विरोधियों से आसानी से अभिभूत हो सकता है . वह एक विंगर/एएम है और उसे इस तरह खेला जाना चाहिए, विशेष रूप से सुदृढीकरण के साथ अपनी स्थिति बदलना उत्पादक नहीं है।

रक्षा

हम कहाँ शुरू करें? बायर्न का बचाव इस सीज़न में बकवास रहा है, जिसमें खिलाड़ी गेंद को देखते हुए, झपकी लेते हुए या सिर्फ यादृच्छिक गलतियाँ करते हैं, जिनकी इस स्तर पर उनसे उम्मीद नहीं की जाती है। जबकि नैग्स केवल इतना ही कर सकते हैं और खिलाड़ियों द्वारा की गई कुछ गलती वास्तव में उन पर नहीं थी लेकिन उन्होंने खुद को महिमा में भी नहीं ढका है। बेयर्न की रक्षा ज्यादातर बार सिंक से बाहर या एकाग्रता में कमी से पाई जा सकती है यदि यह एक बार होती है तो यह खिलाड़ियों पर होती है लेकिन एक बार यह नियमित रूप से होने लगती है तो यह कोच पर होती है। नैग्स को अपनी रक्षा में सुधार करना है, हमारे पास लुकास "द स्पार्टन" हर्नांडेज़ है, जिसमें अल्फोंसो "द रोड रनर" डेविस है, जो रक्षा के बाईं ओर डेविस है, जबकि वे शायद उन पर फेंके गए अधिकांश हमलों को संभाल सकते हैं, उन्हें अभी भी एक मजबूत रक्षात्मक रणनीति की आवश्यकता है। उन्हें ऊपर। रक्षा का दाहिना भाग इतना गुलाबी नहीं था, सुले जा रहा है और उपा का एक अप और डाउन सीज़न है और बेंजी के लिए भी यही कहा जा सकता है, जिसमें नौसर आ रहे हैं, हमें उम्मीद है कि नाग अंततः हमारे बचाव को व्यवस्थित कर सकते हैं और इसे कुशल बना सकते हैं। या उसके लीपज़िग से भी अधिक।

इसका पहला और सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा यह याद रखना होगा कि कैसे लीपज़िग में नैग्स के समय में उनकी टीम प्रेस करती थी, वे हमसे कम दौड़ते थे लेकिन पोजिशनिंग पर बहुत ध्यान केंद्रित करते थे और गेंदों को जीतने में अत्यधिक कुशल थे। बायर्न में एक ही दबाव प्रणाली लागू करने के लिए हमें विपक्ष को संकीर्ण खेलने के लिए मजबूर करने पर ध्यान केंद्रित करना होगा और इस तरह जितनी जल्दी हो सके गेंद को जीतने की हमारी संभावना बढ़ जाएगी।

इस बीच रक्षकों को न केवल अपने पैरों पर तेज होना चाहिए, बल्कि काउंटरों को रोकने के लिए अच्छी तरह से तैनात होना चाहिए या कम से कम फाउल (उसे कठिन टैकल से घायल नहीं करना चाहिए) हमलावर को हमले की गति को तोड़ने के लिए।

गठन

नाग को एक फॉर्मेशन का चयन करना होता है और उस पर टिके रहना होता है, बोर्ड को ऐसे कर्मियों को लाना होता है जो दर्जी होते हैं या चोट लगने की स्थिति में आसानी से फॉर्मेशन में ढाले जा सकते हैं। चोटों के कारण फॉर्मेशन बदलने से हमें कुछ गेम भी खर्च करने पड़े क्योंकि खिलाड़ी नए फॉर्मेशन में खेलने में असहज या असहज लग रहे थे। मुझे व्यक्तिगत रूप से गठन के लिए केवल एक प्राथमिकता है जो "वह जो हमें जीतने में मदद करता है" मुझे परवाह नहीं है कि यह हमारी क्लासिक 4-2-3-1 या 3 मैन बैकलाइन है जब तक कि मुलर का बलिदान नहीं किया जाता है और हम खेल जीतो।

लेकिन नाग को समझदारी से चुनाव करना होगा और फिर अंत तक उस फैसले पर टिके रहना होगा।



फैनपोस्ट पूरी तरह से बवेरियन फुटबॉल वर्क्स के पाठकों की व्यक्तिपरक राय हैं और जरूरी नहीं कि वे बीएफडब्ल्यू संपादकों या कर्मचारियों के विचारों को प्रतिबिंबित करें। पृष्ठ के शीर्ष पर हमारे फैनपोस्ट अनुभाग पर जाएँ।

टिप्पणियां लोड हो रही हैं...

रुझान वाली चर्चाएं