2021ipl

फैनपोस्ट

बायर्न II खिलाड़ी मूल्यांकन

ओह लड़का। इसे लिखने में लंबा, लंबा समय लगा। मैं लगभग हर बायर्न II खिलाड़ी पर अपने व्यक्तिगत विचार देने जा रहा हूं और क्लब में उनके दीर्घकालिक भविष्य के बारे में अनुमान लगा रहा हूं। जैसा कि, यह एक बहुत ही विचारशील लेख होने जा रहा है। बस आपको चेतावनी दे रहा हूं।

सबसे पहले, कुछ बातें स्पष्ट करने के लिए।

एक, मैं केवल U-23 खिलाड़ियों के बारे में बात कर रहा हूँ जिन्होंने पिछले सीज़न में बायर्न II के लिए कम से कम एक उपस्थिति दर्ज की थी। मैं पिछले बायर्न II खिलाड़ी या बायर्न II के 30 से अधिक खिलाड़ियों के बारे में चर्चा नहीं कर रहा हूं।

दो, कुछ ऐसे हैं जो पिछले सीज़न में मुश्किल से खेले थे और मैं अभी तक मूल्यांकन करने में सहज महसूस नहीं कर रहा हूं, चाहे वे चोट से चूक गए हों (जैसे जीके जैकब मेयर) या बस खेलने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला (जैसे एलबी लियोन फस्ट)। मैं या तो उनके बारे में नहीं लिखूंगा या उनके अनुभागों को बहुत छोटा कर दूंगा, अगर वे अभी भी एक मजबूत छाप बनाने में कामयाब रहे। इससे यह भी तय होगा कि क्या मैं इस बात पर फैसला दूंगा कि उनका दीर्घकालिक भविष्य क्या होगा।

तीन, मैं इन खिलाड़ियों को सामान्य पदों (गोलकीपर, रक्षा, मिडफ़ील्ड, आक्रमण) द्वारा आदेश दूंगा और फिर बायर्न II में इस सीज़न में खेले गए पदों का एक सामान्य अनुमान लिखूंगा।

चार, बायर्न II की सामान्य नीति खिलाड़ियों को दो सीज़न के लिए रखना है और फिर या तो उन्हें आगे बढ़ाना है या उन्हें ऋण देना है। हो सकता है कि यह खिलाड़ियों के इस समूह पर उतना लागू न हो, क्योंकि उनमें से अधिकांश बेहद युवा हैं और इस सीजन में अंडर -19 के लिए खेल सकते थे। लेकिन मैं समय-समय पर उस नीति का उल्लेख करता रहूंगा।

भविष्य से मुझे ध्यान दें: मैंने इसे लगभग उतना नहीं किया जितना मैंने सोचा था कि मैं करूँगा लेकिन यह अभी भी प्रासंगिक है।

जीके

जोहान्स शेन्को

सीज़न के पहले चार महीनों के लिए घायल हो गया था और खेल के समय के 60% से अधिक चूक गया था। वह वापस आ गया है और ठीक दिख रहा है, हालांकि उसमें हमेशा एक गलती होती है। जाहिर है, अगर फ्रुच्टल छोड़ देता है तो वह क्लब में तीसरी पसंद का गोलकीपर बन जाएगा।

जैकब मेयर

मौसम के विशाल बहुमत के लिए घायल।

लुकास श्नेलर

उन्हें भी चोटों का सामना करना पड़ा और उन्होंने पूरे सीजन में केवल 4 गेम खेले। बायर्न II में गोलकीपिंग की चोट का अभिशाप वास्तव में हास्यास्पद था। बायर्न II के सभी रखवाले में से, वह नेउर के गंग हो स्वीपर कीपिंग स्टाइल का सबसे अधिक अनुकरण करते हैं।

क्रिश्चियन फ्रुच्टली

वह 2021/22 सीज़न के लिए भी क्लब में नहीं होता, अगर उसने गर्मियों के दौरान माउंटेन बाइकिंग के दौरान अपनी कॉलरबोन नहीं तोड़ी होती और दूर जाने के किसी भी मौके को मार दिया होता। उन्होंने केवल 7 गेम खेले, लेकिन उन्होंने एक मजबूत छाप छोड़ी। अतीत में, उन्होंने अपने बॉक्स को नियंत्रित करने के लिए संघर्ष किया है और खुद को अनिश्चित देखा है, लेकिन इन 7 खेलों में उन्होंने खुद को पूरी तरह से सुनिश्चित किया और बेयर्न II मैच अकेले ही जीते। उसका अनुबंध 2023 में समाप्त हो जाएगा, इसलिए वह संभवतः गर्मियों में छोड़ देगा। ऐसे सीमित नमूना आकारों के आधार पर खिलाड़ियों को पुरस्कृत करना बहुत तर्कसंगत नहीं है, लेकिन मैं ईमानदारी से चाहता हूं कि बायर्न उसे नवीनीकृत करे।

मैनुअल कैंज़ू

त्वरित साइड नोट। बायर्न II के पास इस सीजन में पांच विकेटकीपर थे। और फिर भी, एक अंडर -19 कीपर जिसे मैं सूची में शामिल नहीं कर रहा हूं, उसे एक बार भरना था। इस सीज़न में बेयर्न II के लिए चोटें पागल थीं।

सभी कीपरों में से, केनज़ ने इस सीज़न में बायर्न II के 38 मैचों में से सबसे अधिक केवल 10 पर खेले। वह ठोस लेकिन अनपेक्षित रहा है।

रक्षकों

एंजेलो ब्रुकनर, आरबी/एलबी

एंजेलो ब्रुकनर आपका क्लासिक, भरोसेमंद पूर्ण बैक विकल्प है। वह कभी भी अविश्वसनीय नहीं होगा लेकिन वह हमेशा काफी ठोस होता है। वह आरबी के रूप में खेलने के लिए सबसे अधिक अभ्यस्त है, लेकिन, जैसा कि वह दोनों बहुत बहुमुखी और दो पैरों वाला है, उसने पिछले सीजन में एलबी पर अपने अधिकांश खेल खेले। वह गेंद पर ठोस है, उसकी स्थिति अच्छी है और टैकल में उसकी अच्छी टाइमिंग है। उसकी प्रमुख खामियां यह हैं कि वह आसानी से मांसपेशियों से बाहर हो जाता है और अपने आकार में हवाई रूप से हावी हो जाता है, केवल 5'8 "पर खड़ा होता है, और वह आगे बढ़ने की पेशकश नहीं करता है। वह कम से कम एक और सीज़न के लिए बायर्न II में रहने की संभावना है और बेयर्न II द्वारा आगामी सीज़न के लिए एलबी खरीदने के बाद अगले सीज़न में आरबी में खेलेंगे। मुझे लगता है कि उसके पास बुंडेसलीगा में खेलने की क्षमता है, लेकिन उसे उन समस्याओं को दूर करना होगा जो उसका शरीर उसे लाएगा। मुझे ज्यादा कुछ नहीं दिख रहा है बायर्न में उनके भविष्य के लिए।

लियोन फस्ट, एलबी

उन्होंने इस सीज़न में ज्यादा नहीं खेला है, मुख्य रूप से बायर्न के लिए एलबी में छेद को भरने के लिए बुलाया गया था, बल्कि उनकी प्रतिभा के लिए। मुझे उम्मीद है कि वह अगले सीजन के लिए लाए गए नए एलबी के लिए बैक-अप होंगे।

डेविड हेरोल्ड, एलबी

एक अन्य खिलाड़ी जिसे बायर्न II के पास फुल बैक की कमी के कारण बुलाया गया था। वह एक बहुत ही सीमित खिलाड़ी है, जो थोड़ी आक्रामक शक्ति प्रदान करता है लेकिन थोड़ा रक्षात्मक कवर प्रदान करता है।

टेलर बूथ, आरबी/सीएम

एक मिडफील्डर बूथ को यहां रखना बिल्कुल सही नहीं लगता। लेकिन वह इस सीज़न में बायर्न II के लिए मुख्य राइट बैक थे, क्योंकि ब्रुकनर और रेमी वीटा सीज़न में जाने वाले बायर्न II के एकमात्र वास्तविक मान्यता प्राप्त पूर्ण बैक थे। और रेमी वीटा ने ऋण लेना समाप्त कर दिया। बूथ के प्रति निष्पक्ष होने के लिए, हालांकि, उन्होंने काफी अच्छी तरह से अनुकूलित किया, दाईं ओर बहुत सारी रचनात्मकता प्रदान की और कई सहायता प्राप्त की।

दुर्भाग्य से, हालांकि, वह इस गर्मी में एफसी यूट्रेक्ट में शामिल हो जाएगा क्योंकि उसका अनुबंध समाप्त हो रहा है।

जोनास केहल, आरबी

उन्होंने आरबी में कुछ खेल खेले, फिर उन्हें गर्मियों की खिड़की के अंत में उधार दिया गया, जनवरी में वापस लाया गया और मुश्किल से खेला गया।

निक सालिहामिदज़िक, आरबी

ब्रेज़ो के बेटे ने कुल 65 मिनट में दो गेम खेले। बेयर्न II के सीज़न पर बमुश्किल प्रभावित हुआ। वह अगले सत्र में बायर्न के लिए बैक अप आरबी होने की भी संभावना है। जब मैं उन्हें अंडर-19 के साथ देखता हूं तो निक मुझे आत्मविश्वास से नहीं भरते, लेकिन हम देखेंगे...

ऐरे-एमबीआई, सीबी

अरे-एमबीआई एक अजीब मामला है। केवल 2019 में, उन्हें चेल्सी से लगभग उसी समय लाया गया था जब जमाल मुसियाला नाम का एक निश्चित व्यक्ति भी उसी क्लब से शामिल हुआ था। मुसियाला से दो महीने छोटे होने के बावजूद, अर्रे-एमबी को शुरू में अंडर -19 में रखा गया था, जबकि मुसियाला ने अंडर -17 के साथ शुरुआत की थी। लेकिन जब मुसियाला अंडर -17, अंडर -19 और बायर्न II के माध्यम से अंततः केवल एक सीज़न में सीनियर टीम के लिए पदार्पण करने के लिए आगे बढ़े, तो अर्रे-एमबीआई अंडर -19 के साथ बने रहे। अगले सीज़न में उन्हें बायर्न II में पदोन्नत किया गया लेकिन उन्होंने कभी आश्वस्त नहीं किया। पिछले तीन वर्षों में उनका करियर कैसे ठप पड़ा है, यह एक उपयुक्त कहानी है।

अर्रे-एमबीआई 6'2" पर लंबा है, अपने अधिकांश युगल जीतता है, काफी तेज है और गेंद पर अच्छा है। वह एकदम सही आधुनिक सीबी लगता है। लेकिन उसकी रक्षात्मक स्थिति खराब है और वह कम से कम एक बनाता है प्रति गेम बड़ी गलती। अगर वह उन खामियों को दूर करने का प्रबंधन करता है और अगर वह उन बड़ी गलतियों को रोकने का प्रबंधन करता है, तो वह बिल्कुल शीर्ष केंद्र बन सकता है। वह बेयर्न में भी भविष्य बना सकता है, मेरी राय में, उतना ही अजीब लगता है।लेकिन उसे विकास शुरू करना होगा, जो बायर्न में नहीं हुआ है।

वर्तमान में, उनका बायर्न में 2025 तक अनुबंध है और जनवरी से एफसी कोलन में ऋण पर है, जून 2023 तक वहां रहने की गारंटी है। उन्होंने सीनियर टीम के लिए एक मिनट भी नहीं खेला है, इसके बजाय रिजर्व टीम के लिए कुछ गेम प्राप्त कर रहे हैं। हालांकि वह कई बार बेंच बना चुके हैं। उम्मीद है कि अर्रे-एमबीआई अगले सत्र में कोलन में प्रवेश कर सकती है। अन्यथा, बायर्न 2023 में उसे आगे बढ़ा सकता है।

जेमी लॉरेंस, सीबी

लॉरेंस के बारे में जो बात हर कोई नोटिस करता है, वह यह है कि वह दो मीटर लंबा है। सीबी एक परम बादशाह है और वह विपक्षी हमलावरों को इससे अवगत कराता है। और, चूंकि बास्केटबॉल खेलने के दिनों से ही उनकी छलांग बहुत अच्छी है, इसलिए उन्हें हवाई युगल में कोई नहीं हराता है। वह तकनीकी रूप से भी भ्रामक रूप से उत्कृष्ट है। उनके लंबे पास क्लब में सीबी के सर्वश्रेष्ठ और टीम में शीर्ष तीन में से हैं। बदले में, हालांकि, जैसा कि लॉरेंस जैसे मैन माउंटेन से उम्मीद की जा सकती है, उसकी स्टार्ट अप गति और उसकी शीर्ष गति औसत से नीचे है, जिसका अर्थ है कि फुर्तीला खिलाड़ी आसानी से उससे आगे निकल सकते हैं। इसके अतिरिक्त, उसे अभी भी अपने अंगों को जितना चाहें उतना नियंत्रित करने में परेशानी होती है। कभी-कभी, उसके दुबले-पतले अंग उसकी इच्छा के अनुरूप नहीं होते हैं और वह भयानक तकनीकी गलतियाँ करता है जो वह सामान्य रूप से कभी नहीं करेगा या पूरी तरह से किक नहीं करेगा। कभी-कभी, लॉरेंस के पास केवल एक या दो भयानक तकनीकी गलतियों से बर्बाद होने के लिए एक ठोस प्रदर्शन होगा, जो विपक्ष को बड़े पैमाने पर मौका देता है। लेकिन वह अभी भी उन्हें ऐरे-एमबीआई की तुलना में अधिक भरोसेमंद डिफेंडर बनाता है।

बेयर्न II के साथ लॉरेंस का यह दूसरा सीज़न है, हालांकि वह अभी भी अपने 20वें जन्मदिन से लगभग 6 महीने दूर है। कई सेंटर बैक के साथ बायर्न II के रोस्टर में सेंध लगाने की प्रतीक्षा में, उनके ठहरने की तुलना में जाने की अधिक संभावना है, हालांकि वह प्रस्थान ऋण पर होने की संभावना है। लंबे समय में, मुझे लगता है कि अगर वह सही तरीके से विकसित होता है, तो उसके पास बुंडेसलीगा में खेलने की भी क्षमता है।

गेब्रियल मारुसिक, सीबी

वह एक अच्छा खिलाड़ी है, मुझे लगता है। उन्होंने अंडर-19 टीम के साथ सीज़न का पूरा पहला भाग बिताया, लेकिन एरे-एमबी के कोल्न के लिए रवाना होने के बाद बायर्न II में शामिल हो गए और फिर भी 12 गेम खेले। वह बिल्कुल ठीक है लेकिन स्पष्ट रूप से लॉरेंस और फेल्डहन से गुणवत्ता में एक कदम नीचे था। अगले सीजन में और अधिक प्रमुख भूमिका निभानी चाहिए।

जस्टिन जेनिट्जेक, सीबी

वह अंडर-19 के कप्तान थे, इसलिए यह आश्चर्य की बात नहीं है कि मारुसिक से एक साल छोटे होने के बावजूद उन्हें मारुसिक जैसे किसी व्यक्ति के बजाय सीजन की शुरुआत में टीम में पदोन्नत किया गया था। वह गेंद पर अच्छा है और एक अच्छा मुखर नेता है, लेकिन मेरे पास वास्तव में उसके बारे में कहने के लिए बहुत कुछ नहीं है। क्लब के कई युवा रक्षकों की तरह, उन्हें अगले सत्र में अधिक प्रमुख भूमिका निभानी चाहिए।

लियाम मॉरिसन, सीबी

स्कॉट मुश्किल से खेला। सेल्टिक से उनका कदम एक बड़ी बात थी, लेकिन बायर्न में उनका समय एक साल से अधिक समय तक अंडर -19 फुटबॉल को रोकने और लगातार चोटों से पीड़ित रहा है। उन्हें अगले साल फिर से एक और प्रमुख भूमिका निभानी चाहिए।

मिडफील्डर

टोरबेन रीन, सीएम

मेरा शब्द, रीन इतनी अविश्वसनीय निराशा रही है। उन्होंने 2020 में रजत फ़्रिट्ज़ वाल्टर पदक जीता, जो जर्मनी के पूरे देश में दूसरी सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा को दिया जाता है। उन्हें सालों से स्टार बनने के लिए इत्तला दी गई है। उनका स्टॉक वास्तव में, वास्तव में बहुत अधिक था और रीन ने इसका फायदा उठाया, बायर्न के साथ 1 साल से अधिक के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया, हर अनुबंध के साथ अपने वेतन में वृद्धि की और अंततः किसी भी बायर्न युवा टीम में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले खिलाड़ी बनने का प्रबंधन किया (जब तक कि आप फिएटे की गिनती नहीं करते) एआरपी)। ईमानदारी से, निष्पक्ष खेल, यह कुछ शानदार बातचीत है।

रीन तकनीकी रूप से अविश्वसनीय रूप से अच्छा है, शानदार लॉन्ग पास खेलने में सक्षम है, गेंद को अच्छी तरह से रखता है और विरोधियों को ड्रिबल करता है। सबसे उल्लेखनीय बात यह है कि वह तकनीकी रूप से दोनों पैरों से इतना अच्छा है कि उसे यह भी नहीं पता कि कौन सा पैर उसका प्रमुख है।

हालांकि पिछले दो साल से उनका करियर ठप पड़ा है। रीन की सबसे बड़ी समस्या यह है कि वह सिर्फ 5'6 "लंबा है और उसके पास मैच करने के लिए एक काया है। उसने जर्मन फुटबॉल के तीसरे और चौथे चरण में बड़े लोगों के खिलाफ आने में बहुत संघर्ष किया है, खुद को थोपने में असमर्थ है और बहुत ही असमान प्रदर्शन कर रहा है। 19 साल की उम्र में, यह बहुत अधिक बढ़ने की संभावना नहीं है और इसलिए इन शारीरिक मुद्दों को दूर करने के लिए उस पर दांव लगाने का कम कारण है। और अब वह दो साल के कार्यकाल के अंत में है बायर्न II खिलाड़ियों को आम तौर पर मिलता है।

इस गर्मी में राइन का अनुबंध समाप्त हो गया है और बेयर्न कथित तौर पर इसे एक अनावश्यक खर्च के रूप में नवीनीकृत करने पर विचार कर रहे हैं। यही बायर्न में राइन की कहानी का अंत होगा।

एमिलियन मेटु, सीएम/एलडब्ल्यू/आरडब्ल्यू

मेटू 2021 की गर्मियों में ऑस्ट्रियाई पक्ष सेंट पोल्टेन से पहुंचे और 4 साल के बड़े अनुबंध पर हस्ताक्षर किए (तुलना के रूप में, कैंपस स्टार गेब्रियल विडोविक ने हाल ही में सिर्फ तीन साल के सौदे पर हस्ताक्षर किए)। उम्मीदें ज्यादा थीं, लेकिन पिछले सीजन में मेटू काफी हद तक बेंच प्लेयर रहा है। यह उसकी सारी गलती नहीं है, क्योंकि बेयर्न II में असामान्य रूप से उच्च गुणवत्ता वाले हमलावर खिलाड़ी हैं, लेकिन वह पूरे सीजन के बाकी हिस्सों में भी एक स्पष्ट कदम था। उसके पास एक अच्छी स्थिति है, लेकिन वह रक्षात्मक रूप से अनुशासित नहीं है, गेंद पर थोड़ी रचनात्मकता की कमी है और वह बहुत तेज नहीं है। हालाँकि, उसने बुद्धिमान पदों को उठाकर कुछ गोल किए हैं। शायद उसके बारे में मेरी राय बदल जाएगी यदि वह अधिक खेलता है और मेरे पास उसकी तुलना करने के लिए असाधारण आक्रमणकारी प्रतिभा नहीं है, लेकिन अभी के लिए मुझे नहीं लगता कि वह उतना शानदार है।

मोरित्ज़ मोसांडल, सीएम

गरीब आदमी ने एसीएल की चोट से पीड़ित होने से पहले तीन गेम खेले, उसे बाकी सीज़न के लिए बाहर कर दिया।

हजुन-जू ली, AM

इनमें से कुछ खिलाड़ियों को फॉरवर्ड या मिडफील्डर के रूप में वर्गीकृत करना थोड़ा कठिन है। कभी-कभी सीज़न के दूसरे भाग में, कोच डेमीचेलिस एक बार में 3-4 हमलावर मिडफ़ील्डर खेलेंगे, जो कई बार हमलावरों के रूप में और फिर दूसरी बार मिडफ़ील्डर के रूप में खेलेंगे। हजुन-जू ली उनमें से एक है। ली जनवरी में दक्षिण कोरियाई पक्ष पोहांग स्टीलर के अंडर-18 से बायर्न में शामिल हुए थे और अब तक बायर्न में फल-फूल रहे हैं। ली एक बहुत ही गतिशील खिलाड़ी है, जो एक स्पर्श में जल्दी से दिशा बदलकर खिलाड़ियों द्वारा हवा देने में सक्षम है और प्रतीक्षा करने और सही पास को खोजने में सक्षम है। उन्होंने कई अलग-अलग स्थितियों में अच्छी तरह से खेलने के लिए अनुकूलित किया है, कभी-कभी वास्तव में व्यापक रूप से खेलने की आवश्यकता होती है, लेकिन फिर यह भी चुनने की आवश्यकता होती है कि कब अंदर आना है और अधिक केंद्रीय रूप से खेलना है। ली इन निर्णयों को वास्तव में अच्छी तरह से करते हैं और उस तरल प्रणाली की सुविधा प्रदान करते हैं जो कोच चाहता था। ली छोटा है, राइन से भी छोटा है, लेकिन वह अपने छोटे आकार का उपयोग पिछले खिलाड़ियों को ज़िप करने और अंतरिक्ष के उस अतिरिक्त यार्ड को हासिल करने के लिए करता है। वह अभी भी चुनौती में बहुत मजबूत है। वह अभी भी तकनीकी रूप से बहुत असंगत है, बुनियादी नियंत्रण करने में विफल रहता है और समय-समय पर गुजरता है, लेकिन वह बहुत छोटा है और अभी भी अधिक सुसंगत होना सीख सकता है। वह देखने में मजेदार खिलाड़ी है और मुझे लगता है कि वह बहुत अच्छा बन सकता है।

मलिक टिलमैन, AM

टिलमैन एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके गुण मुख्य रूप से उनकी तकनीकी क्षमताओं के बजाय उनकी बुद्धिमत्ता में निहित हैं। वह गेंद पर अच्छा है, उसका पहला स्पर्श ठीक है और वह अच्छे पास खेल सकता है, लेकिन उसका सबसे अच्छा गुण खेल को पढ़ना है। उसके पास बहुत विशेष जागरूकता है, वह अच्छी स्थिति में पॉप अप करने और विभिन्न पदों से नए पासिंग एंगल बनाने में सक्षम है। सामान्य तौर पर, उसे खेल की शानदार समझ होती है, भले ही उसकी तकनीकी क्षमता कुछ अन्य लोगों की तरह अविश्वसनीय न हो।

टिलमैन बायर्न II के साथ नहीं खेल रहे होते अगर उन्हें पिछले सीजन में एसीएल की चोट नहीं लगी होती। बेयर्न ने फैसला किया कि वह यहां खेलने के समय की गारंटी देने और अपना आत्मविश्वास हासिल करने के लिए शर्त लगाएंगे, अन्यथा वह 2 बुंडेसलीगा या बुंडेसलीगा पक्ष के लिए ऋण पर हो सकता है। नागल्समैन ने तब उन्हें 2021 के अंत तक खेल का समय दिया और उन्हें मुख्य दस्ते का हिस्सा घोषित किया। फिर उनका 2022 में बीएमजी के खिलाफ खराब खेल था और फिर कभी नहीं खेला। निराशाजनक रूप से, टिलमैन ने सीज़न का अधिकांश समय या तो सीनियर टीम के लिए बेंच पर बिताया या पूरी तरह से टीम से बाहर हो गए। टिलमैन जर्मनी में चौथे डिवीजन में खेलने या बेंच पर सड़ने के लिए बहुत अच्छा है। उसे खेल का समय चाहिए।

उन्होंने हाल ही में 2024 तक एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए और उन्हें ऋण पर बाहर जाने की जरूरत है।

आईयूप आयडिन, सीएम

यह आदमी अब तक मेरा पसंदीदा बायर्न II खिलाड़ी है। वह सर्वश्रेष्ठ नहीं है (वह सम्मान अकेले विदोविक को जाता है) लेकिन वह निश्चित रूप से पांच सर्वश्रेष्ठ में से एक है। जब एंजेलो स्टिलर ने बायर्न II को छोड़ा, तो मुझे आश्चर्य हुआ कि क्लब उनकी जगह कैसे लेगा। जाहिरा तौर पर उसके एक बेहतर संस्करण का प्रचार करके। आईयूप आयडिन एक शानदार होल्डिंग मिडफील्डर है, जो अपने आस-पास क्या हो रहा है, इसके बारे में निरंतर जागरूकता रखने के लिए, सबसे कठिन क्षेत्रों से बाहर निकलने में सक्षम है, एक महान लंबा पास (हालांकि वह उनके साथ कुछ हद तक असंगत हो सकता है), लगातार प्राप्त करने की क्षमता कई क्लबों के आदमी ने उसे चिह्नित करने के बावजूद खुद को बिल्ड अप में शामिल किया, एक शानदार सेट पीस डिलीवरी और अपनी चुनौतियों का बहुत अच्छी तरह से सामना करने में सक्षम है।

वह 5'10" पर सबसे लंबा नहीं है, और न ही सबसे तेज है, लेकिन उसका शरीर अच्छा है और उसे उम्र बढ़ने के साथ ही बेहतर होना चाहिए, जबकि उसकी स्थिति ज्यादातर उसकी गति की कमी को पूरा करती है। वह बायर्न II में पहली पसंद का मिडफील्डर था। सीज़न की शुरुआत, केवल 16 साल की उम्र में, और आसानी से डिक्टेटिंग गेम्स। वास्तव में, कोच ने उन्हें मिडफील्ड थ्री में टिलमैन और विडोविक के साथ खेलना शुरू किया, जो आम तौर पर फॉरवर्ड के रूप में खेलते हैं। यह आयडिन में विश्वास का एक बड़ा प्रदर्शन था। मिडफ़ील्ड में हावी होने की क्षमता और उसने इसे चुका दिया।दुर्भाग्य से, उन्हें नवंबर में एक बड़ी चोट का सामना करना पड़ा, हालांकि वे इससे पीछे हटने और सीज़न के अधिकांश अंतिम गेम खेलने में सफल रहे।

Eyüp Aydin बाहर देखने वाला व्यक्ति है। मैं यह नहीं कहूंगा कि वह एक शीर्ष खिलाड़ी बनने जा रहा है, क्योंकि करियर भयानक तरीके से पटरी से उतर सकता है, लेकिन उसके पास सभी बुनियादी बातें हैं। अगर वह उन बुनियादी बातों पर आगे बढ़ता रहता है तो वह एक खास खिलाड़ी हो सकता है। उनका अनुबंध 2023 में खत्म हो गया है, लेकिन अगर उन्होंने नवीनीकरण नहीं किया तो मैं चौंक जाऊंगा (और दिल टूट जाएगा)।

आगे

नेमांजा मोतीका, LW

मोटिका एक अजीब मामला है। जनवरी में बायर्न छोड़ने से पहले वह रूसी पक्ष क्रवेना ज़्वेज़्दा में 2 मिलियन में शामिल हो गए, वह बायर्न II के शीर्ष स्कोरर थे, उन्होंने हर 60 मिनट में एक गोल योगदान को रैक करने के लिए 15 गोल और 8 सहायता प्राप्त की। वह बेहद सीधा, आत्मविश्वासी और बहुत शक्तिशाली शॉट है। हालाँकि, वह खेल के अंदर और बाहर बहाव करता था, बहुत घूमता था और अपने गोल स्कोरिंग के साथ बहुत अजीब था।

इसके अतिरिक्त, वह बेयर्न II के प्रबंधक मार्टिन डेमीचेलिस के साथ भिड़ गए और अनुशासनात्मक कारणों से शुरुआती लाइनअप से बाहर रह गए, जैसा कि डेमीचेलिस ने सार्वजनिक रूप से कहा था। इसे जोड़ने के लिए, बायर्न एक नए अनुबंध के लिए मोटिका पर हस्ताक्षर करने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन मोटिका ने पहली टीम में शामिल होने की इच्छा के बारे में बहुत शोर किया और वह साने और कोमन जितना अच्छा है। वह ऐसा व्यक्ति प्रतीत होता है जो बहुत जल्दी खुद पर विश्वास करता था। स्वाभाविक रूप से, बेयर्न असहमत थे और इसलिए उन्हें अपने घाटे में कटौती करने के लिए बेच दिया।

हालांकि, बायर्न के पास मोटिका के लिए बाय बैक क्लॉज है, जिसने क्रेवेना ज़्वेज़्दा के लिए 7 गेम में 1 गोल हासिल किया। हम उसे किसी समय बायर्न में वापस देख सकते हैं, हालांकि मुझे इस पर बहुत संदेह है। उसने मुझे हमेशा एक आत्मविश्वास वाले खिलाड़ी के रूप में मारा है और जब वह किसी न किसी पैच से टकराता है तो उसके दुर्घटनाग्रस्त होने और जलने की सबसे अधिक संभावना होती है।

बतिस्ता-मेयर, आरडब्ल्यू/एएम

उस पर एक बहुत तेज़ शब्द। वह एक और व्यक्ति था जिससे बायर्न को बहुत उम्मीदें थीं, लेकिन वह शारीरिक रूप से विकसित नहीं हुआ था और जैसे-जैसे वह बड़ा होता गया, उसकी अविश्वसनीय तकनीक उसकी गति या ताकत की कमी को और अधिक नहीं कर सकती थी। वह 2021 की गर्मियों में क्लब छोड़ देता अगर क्लब को कोई खरीदार मिल जाता, लेकिन कोई खरीदार नहीं मिला और इसलिए उसने बायर्न II के साथ आधा सीजन खेला, सबसे अधिक प्रदर्शन किया, अधिकांश भाग के लिए शीर्ष स्कोरर था और फिर छोड़ दिया जनवरी में डायनमो ड्रेसडेन के लिए। जहां उन्होंने 12 मैच खेले, 1 असिस्ट और कोई जीत नहीं। हम्म। खैर, मुझे उम्मीद है कि वह इसे अगले सीजन में बदल सकते हैं।

क्रिस्टोफर स्कॉट, AM

स्कॉट एक बहुत ही प्रतिभाशाली खिलाड़ी है, जिसने बेयर्न को लगभग 2019 के लिए बेयर लीवरकुसेन को लगभग 1 मिलियन का भुगतान किया, जिसने 2020-21 सीज़न में रिजर्व टीम में प्रवेश किया और उस सीज़न के कुछ उज्ज्वल स्थानों में से एक के रूप में खुद को स्थापित किया। उनके अनुबंध में भी अब केवल 1 महीना बचा है और बायर्न वास्तव में उन्हें एक नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। समय-समय पर युवा खिलाड़ियों के साथ ऐसा ही होता है, जितना कि यह कष्टप्रद होता है।

स्कॉट अभी भी बहुत प्रतिभाशाली है और अगर वह एक नए अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं करता है तो मैं बेयर्न में नाराज हो जाऊंगा, क्योंकि बायर्न एक अच्छे खिलाड़ी को खो देगा और किसी भी मूल हस्तांतरण शुल्क को फिर से भरने का कोई मौका नहीं देगा। लेकिन वह प्राथमिकता नहीं है। वह शायद युवा टीमों में छठे सर्वश्रेष्ठ आक्रमणकारी मिडफील्डर हैं। इससे पहले कि ज़्वोनारेक भी शामिल हों, तब स्कॉट शायद उस सूची में और भी नीचे होंगे।

यूसुफ कबदायी, ST

कबदायी एक बहुत तेज, सीधा खिलाड़ी है जिसे एक स्ट्राइकर के रूप में परिभाषित किया जा सकता है, हालांकि वह व्यापक रूप से बाहर निकलना पसंद करता है। वह जानता है कि लक्ष्य कहां है और स्कोर करने के लिए अच्छी स्थिति मिल सकती है, लेकिन उसके होल्ड अप प्ले को काम करने की जरूरत है, वह गेंद को छोड़ने में धीमा हो सकता है और वह हवाई रूप से सर्वश्रेष्ठ नहीं है। हालांकि वह अगले सीजन में बेयर्न II टीम का हिस्सा होंगे। वह मुझे एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में मारता है जो उच्च डिवीजनों में अधिक संघर्ष करेगा, क्योंकि उसके पास दौड़ने के लिए कम जगह होगी।

लुकास कोपाडो, एसटी

बस भूल जाओ कि वह ब्रेज़ो का भतीजा है। इसका क्लब के भीतर उनकी स्थिति से कोई लेना-देना नहीं है। जैसा कि सीजन चल रहा है, वह वास्तव में वास्तव में अच्छा खेला है और टीम का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है। उनकी मुख्य ताकत उनके तेज पैर, फिनिशिंग, शॉट के लिए जगह खोजने की क्षमता और लक्ष्य के सामने उनकी सरल दक्षता है। 1600 मिनट में 9 गोल और 9 सहायता के साथ, कोपाडो का हर 90 मिनट में लगभग एक गोल योगदान होता है। हालाँकि, उसके पास विकास की गुंजाइश भी है। वह रॉबर्ट लेवांडोव्स्की से केवल एक इंच छोटा है, फिर भी महान पोलिश स्ट्राइकर द्वारा किए गए हवाई खतरे में से कोई भी नहीं देता है। उन्होंने जनवरी बनाम बीएमजी में सीनियर टीम के लिए पदार्पण भी किया।

उसके पास निश्चित रूप से क्षमता है। सवाल यह है कि क्या वह बायर्न में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पर्याप्त विकास करेगा? या क्या वह काफी अच्छा नहीं होगा जब उसके चाचा जबरन उसे पहली टीम में पदोन्नत कर देंगे?

आर्मिंडो सीब, आरडब्ल्यू/एलडब्ल्यू/एसटी/आरएम

सीब एक और जिज्ञासु मामला है। वह 2020 की गर्मियों में हॉफेनहाइम से फ्री ट्रांसफर पर एक बहुत ही होनहार युवा खिलाड़ी के रूप में पहुंचे, सीनियर टीम के लिए डीएफबी पोकल में अपना मौका मिला, अच्छा खेला और फिर लंबे समय तक चोटिल हुए। वह फिर बायर्न II में वापस आया और यकीनन बेयर्न II टीम में सबसे खराब खिलाड़ी था, जिसे हटा दिया गया था। कुछ विचार-विमर्श के बाद, सीब ऋण पर जाने के बजाय बायर्न II में रहने लगा।

यह पिछला सीज़न एक खिलाड़ी के रूप में सीब का एक आदर्श सारांश था। उन्होंने सीजन का पहला हाफ भयानक खेला। उनका मुख्य मुद्दा उनका निर्णय लेना था, क्योंकि वह बार-बार सही पास या निर्णय लेने में विफल रहे और कई हमलों को बर्बाद कर दिया। उनके आत्मविश्वास को गोली मार दी गई। फिर वह एक सरल भूमिका में चले गए, उन्होंने और चीजें सही कीं, उनका आत्मविश्वास वापस आ गया और जल्द ही वह दाईं ओर एक ताकत बन गए, कौशल, गति और शक्ति के साथ पिछले रक्षकों को फाड़ दिया जैसे वे वहां नहीं थे। यही रगड़ है। जब चीजें ठीक नहीं चल रही हों तो सीब को अच्छा खेलना सीखना होगा।

उनका अनुबंध 2023 में समाप्त हो गया है। बायर्न उन्हें एक नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने की संभावना है, क्योंकि वह बहुत प्रतिभाशाली है, लेकिन वह लगभग निश्चित रूप से ऋण पर भी बाहर निकल जाएगा और उसे वहां बेहतर होने की आवश्यकता होगी क्योंकि वे क्लब उसे नहीं खेलेंगे जब वह अच्छा नहीं कर रहा हो। सीब को और अधिक सुसंगत होने की जरूरत है, और यदि वह है, तो वह एक विशेष खिलाड़ी बन सकता है। लेकिन वह अभी भी उस स्तर से बहुत दूर है।

गेब्रियल विडोविक, AM

विडोविक, पिछले सीजन में बायर्न II के लिए अब तक के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी थे। यही सरल सत्य है। वह एक अविश्वसनीय संभावना है, मुसियाला की तरह अपने पैरों से चिपकी हुई गेंद के साथ ड्रिबल करने में सक्षम है, सही पास ढूंढता है, बॉक्स में शानदार रन बनाता है, शूट करने के लिए सही कोण ढूंढता है और सबसे बढ़कर वह है जो इतना आश्चर्यजनक है। वह हर काम पूरे आत्मविश्वास के साथ करते हैं। एक उदाहरण के रूप में, उसने रिबाउंड प्राप्त करने के लिए कई गोल किए, यह महसूस करते हुए कि एक डिफेंडर शॉट को रोकने के लिए अधिक प्रतिबद्ध है, गेंद को डिफेंडर के पास खींचकर और एक आसान फिनिश खींच रहा है। ज्यादातर लोग गेंद को हिट करते हैं और उम्मीद करते हैं कि यह अंदर चला जाएगा, लेकिन विडोविक के पास अपने आस-पास होने वाली हर चीज को संसाधित करने और एक या दो सेकंड के साथ सही निर्णय लेने के लिए आवश्यक है। यह बिल्कुल जबरदस्त है।

विडोविक ने हाल ही में 2025 तक क्लब में अपने पेशेवर अनुबंध पर हस्ताक्षर किए। यदि कोई खिलाड़ी है जो वरिष्ठ टीम में पदोन्नत होने के अवसर का हकदार है, तो वह विडोविक है। मुझे आशा है कि या तो नागल्समैन उसे ठीक से एकीकृत करेगा या वह ऋण से बाहर हो जाएगा। विडोविक पहले से ही बुंडेसलीगा मानक के खिलाड़ी हैं, उन्हें जर्मनी के चौथे टीयर की तुलना में अधिक चुनौतीपूर्ण लीग में खेलने की जरूरत है।

समापन विचार

मुझे लगता है कि, बोर्ड भर में, यह सबसे प्रतिभाशाली बायर्न II पक्ष है जिसे मैंने कभी देखा है। दी, मैं केवल चार साल से बायर्न II का अनुसरण कर रहा हूं, इसलिए इसका वास्तव में इतना मतलब नहीं है। लेकिन, मोटिका, बतिस्ता-मेयर और बूथ के बिना भी, मुझे लगता है कि 12 खिलाड़ी हैं (फ्रूच्टल, ब्रुकनर, लॉरेंस, एरे-एमबी, ली, टिलमैन, आयडिन, स्कॉट, कबदायी, कोपाडो, सीब और विडोविक) जिनमें खेलने की क्षमता है। बुंडेसलीगा में। यह सब बहुत आम नहीं है, और इस गर्मी में बेयर्न II में शामिल होने वाले और कुछ बहुत ही प्रतिभाशाली अंडर -19 खिलाड़ियों को पदोन्नत करने के साथ, टीम मजबूत बनी हुई है। ईमानदारी से कहूं तो मैं अभी बायर्न के कैंपस वर्क से काफी खुश हूं। और यह ऐसे ही चलता रहता है, तो बेयर्न II को आने वाले वर्षों तक मजबूत रहना चाहिए।

फैनपोस्ट पूरी तरह से बवेरियन फुटबॉल वर्क्स के पाठकों की व्यक्तिपरक राय हैं और जरूरी नहीं कि वे बीएफडब्ल्यू संपादकों या कर्मचारियों के विचारों को प्रतिबिंबित करें। पृष्ठ के शीर्ष पर हमारे फैनपोस्ट अनुभाग पर जाएँ।

टिप्पणियां लोड हो रही हैं...

रुझान वाली चर्चाएं