nitishrana

फैनपोस्ट

एडियू: 'कोको'रेंट चोटों के साथ प्रतिभा की चमक

(लेखक का नोट: यदि आप मेरी रचनाएँ पढ़ रहे हैं तो आप जानते हैं कि मुलर_एरा की कोई पोस्ट बिना किसी निरालेपन के नहीं है। लेकिन मुझे लगता है कि इस टुकड़े को उस तरह से संपर्क किया गया है जैसे इसे होना चाहिए था। मुझे आपको यह बताने की जल्दी होगी; यह जहां तक ​​मेरे अपलोड शेड्यूल का संबंध है, पूरी तरह से अनियोजित था, लेकिन मैंने इसे कुछ दिन पहले लिखा था और सोच रहा था कि पोस्ट करना है या नहीं। अब जब मैंने आखिरकार पोस्ट करने का साहस जुटा लिया है, तो यह है और मैं टिप्पणियों में अपने पसंदीदा टॉलिसो पल के बारे में सुनना अच्छा लगता है।)

कोरेंटिन टॉलिसो।

एक अद्भुत प्रतिभाशाली व्यक्ति, बहुमुखी और यकीनन यहां बवेरिया में अपने 5 वर्षों में कुछ शानदार बदलाव किए हैं। €41.5M के तत्कालीन रिकॉर्ड शुल्क के लिए हस्ताक्षर किए गए, यह स्पष्ट था कि बायर्न ने फ्रेंचमैन में कुछ खास देखा।

"टोलिसो खेलने की अपनी शैली के मामले में क्रोस की तरह थोड़ा सा है। वह बचाव कर सकता है, वह हमला कर सकता है, और वह मिडफील्ड में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। उसके पास महान तकनीक है, लक्ष्य के सामने खतरनाक है और लक्ष्य भी बना सकता है। "

- जीन-पियरे पापिन

एंसेलोटी के तहत उनका पहला सीजन काफी शानदार था, उन्होंने दस गोल किए और छह की सहायता की। उन्होंने लीवरकुसेन के खिलाफ 3-1 से जीत के साथ एक अविश्वसनीय शुरुआत भी की, जहां उन्होंने न केवल स्कोरशीट पर जगह बनाई, बल्कि मैन ऑफ द मैच से भी सम्मानित किया गया।

(हालांकि मुझे इस बात से कोई समस्या नहीं है कि कार्लो ने उसे #6 के रूप में कैसे खेलना पसंद किया, जो कि एक अच्छा विचार नहीं है क्योंकि वह एक होल्डिंग मिडफील्डर के रूप में सबसे अच्छा औसत है।)

जुप के तहत (कार्लो की बर्खास्तगी के बाद) उन्होंने वास्तव में पीएसजी के खिलाफ 3-1 की जीत जैसे शानदार प्रदर्शन के साथ मिडफील्ड में खुद को मजबूत किया, जहां उन्होंने ब्रेस बनाया। जुप के पास मिडफील्डर के लिए प्रशंसा के अलावा कुछ नहीं था।

"वह हमेशा अच्छा खेलता है जब उसे बुलाया जाता है। वह कड़ी मेहनत करता है, वह लक्ष्य के सामने आक्रामक और नैदानिक ​​है। वह बहुत सारे गुणों के साथ एक बड़ी प्रतिभा है। वह बायर्न के लिए अमूल्य होने जा रहा है।"

टॉलिसो 2018 विश्व कप जीतने वाली फ्रांसीसी टीम के लिए एक नियमित शुरुआत नहीं थी, लेकिन अपने कैमियो के दौरान बहुत सारे वादे दिखाए। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी खराब प्रदर्शन के साथ उनकी शुरुआत खराब रही, लेकिन बाद के खेलों में उन्होंने काफी सुधार किया। उरुग्वे के खिलाफ फ्रांस की 2-1 से जीत में वह सबसे महत्वपूर्ण थे। उन्होंने ग्रिज़मैन की लंबी दूरी की हड़ताल में सहायता की, जो उस खेल में फ्रांस का दूसरा गोल था। बेल्जियम के खिलाफ सेमीफाइनल गेम में, उन्होंने मटुइदी के लिए सबबिंग करते हुए बेंच से बाहर कर दिया और एक उत्कृष्ट स्कोरिंग अवसर था, जिसे दुर्भाग्य से कोर्ट्टोइस ने अस्वीकार कर दिया था।

कोको विश्व कप विजेता म्यूनिख लौट आया। और फिर त्रासदी हुई।

15 सितंबर 2018। बायर्न म्यूनिख बनाम बायर लीवरकुसेन।

टॉलिसो ने बायर्न को सेट किया और सलामी बल्लेबाज के रूप में फायरिंग की। कुछ समय बाद, केविन वोलैंड से कब्जा हासिल करने की कोशिश करते हुए, वह अपने घुटने को पकड़कर नीचे चला गया। वह पिच से हट गए। और वह, मेरे दोस्तों, कोको को उसका कुख्यात एसीएल कैसे मिला। यह लगभग उन देवताओं की तरह था जिन्होंने लीवरकुसेन का समर्थन करने वाले खिलाड़ी से बदला लिया था, जिसने 2017 में उनके पहले मैच के दिन को बर्बाद कर दिया था।

टॉलिसो के बिना एक साल।

कई लोग उसे बेचे जाने की वकालत कर रहे थे। लेकिन बायर्न उनके साथ खड़ा रहा और उसने अविश्वसनीय रिकवरी की।

25th मई 2019। आरबी लीपज़िग के खिलाफ पोकल-फिनाले में जावी के लिए कोको को प्रतिस्थापित किया गया था। ओलंपियास्टेडियन ने 68वें मिनट में पिच पर कदम रखते ही गर्जना की। खेल 3-1 से समाप्त हुआ और जबकि कोको का प्रदर्शन खेल का सबसे यादगार हिस्सा नहीं था, यह एक यादगार दिन था, क्योंकि इसने 251 दिनों की चौंकाने वाली वापसी के बाद वापसी की।

लेकिन इससे आगे कुछ खास तमाशा नहीं था। एक प्रदर्शन का अजीब धमाका, उसके बाद भूत के कुछ मुकाबलों (अच्छे शब्दों में, असंतोषजनक प्रदर्शन) और फिर एक और चोट। मैं व्यक्तिगत रूप से उनके पिछले 2019 के करियर के बारे में बात नहीं करना चाहता क्योंकि यह सिर्फ एक के बाद एक चोट है और मेरा विश्वास करो, यह मेरे मानसिक स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है। मैं अपनी याददाश्त के ऊपर, 2020 में डॉर्टमुंड के खिलाफ डीएफबी सुपरकप खेल, चैंपियंस लीग में एटलेटिको मैड्रिड के खिलाफ उनके अच्छे प्रदर्शन के बारे में बात कर सकता था, लेकिन चलो, जिस क्षण मैं तथ्य-जांच के लिए खुदाई करता हूं, मुझे लगता है कि " टॉलिसो घायल" सुर्खियों में है।

एक खिलाड़ी जो कभी आसानी से बुंडेसलीगा का सबसे प्रतिभाशाली युवा मिडफील्डर हो सकता था, वह कुछ समय के लिए बायर्न म्यूनिख के दरवाजे से बाहर हो गया है। क्या यह निराशाजनक है? पूरी तरह से।

लेकिन, अफसोस, यह वर्तमान बायर्न खिलाड़ियों की अच्छी संख्या का प्रोफाइल है। चोटों की कभी न खत्म होने वाली सूची, प्रतिभाओं के मुकाबलों, कम से कम भूत-प्रेत की एक नन्ही-नन्ही राशि और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि 'क्या होगा अगर चीजों को अलग तरह से चित्रित किया जा सकता है?'।

डंके, टॉलिसो। आप एक अच्छे थे। चाहे ट्विटर पर मेरे दिन हों, मैंने आपका बहुत समर्थन किया और #TolisssoComebackSzn या मेरे दिनों के पोस्ट को स्पैम किया- ट्विटर जब मैंने अभी स्वीकार किया, भारी मन से कि आप जल्द से जल्द जा रहे हैं, मैं एक गर्वित सदस्य रहा हूं (पढ़ें: वाइस) -अध्यक्ष) टॉलिसो फैनक्लब के।

सर्वस, और औफ विडर्सहेन।

- मुलर_एरा

पढ़ने के लिए धन्यवाद।

फैनपोस्ट पूरी तरह से बवेरियन फुटबॉल वर्क्स के पाठकों की व्यक्तिपरक राय हैं और जरूरी नहीं कि वे बीएफडब्ल्यू संपादकों या कर्मचारियों के विचारों को प्रतिबिंबित करें। पृष्ठ के शीर्ष पर हमारे फैनपोस्ट अनुभाग पर जाएँ।

टिप्पणियां लोड हो रही हैं...

रुझान वाली चर्चाएं