portugalfc

portugalfcजुनेथेन्थ एंड प्राइड: ए बायर्न म्यूनिख परिप्रेक्ष्य - बवेरियन फुटबॉल वर्क्स - fila shoesportugalfcजुनेथेन्थ एंड प्राइड: ए बायर्न म्यूनिख परिप्रेक्ष्य - बवेरियन फुटबॉल वर्क्स - fila shoesportugalfcजुनेथेन्थ एंड प्राइड: ए बायर्न म्यूनिख परिप्रेक्ष्य - बवेरियन फुटबॉल वर्क्स - fila shoesportugalfcजुनेथेन्थ एंड प्राइड: ए बायर्न म्यूनिख परिप्रेक्ष्य - बवेरियन फुटबॉल वर्क्स - fila shoesportugalfcजुनेथेन्थ एंड प्राइड: ए बायर्न म्यूनिख परिप्रेक्ष्य - बवेरियन फुटबॉल वर्क्स - fila shoes

के तहत दायर:

जुनेथेन्थ एंड प्राइड: ए बायर्न म्यूनिख पर्सपेक्टिव

फुटबॉल और उससे आगे के कनेक्शन और एकजुटता पर विचार

प्रशंसक पिछले जुलाई में क्रिस्टोफर स्ट्रीट डे पर द एलियांज एरिना में इकट्ठा होते हैं, जो एक वार्षिक यूरोपीय एलजीबीटीक्यू+ उत्सव है
स्वेन होप द्वारा फोटो / गेटी इमेज के माध्यम से चित्र गठबंधन

क्षमा करें, यदि आप अनुमति देते हैं, तो विशुद्ध रूप से खेल भाग के बाहर एक संक्षिप्त प्रतिबिंबबायर्न म्यूनिखदुनिया।


इस साल 20 जून हैजुनेटीन्थ मनाया - गृह युद्ध की समाप्ति के दो महीने बाद, टेक्सास में 19 जून, 1865 को एक केंद्रीय सेना जनरल की घोषणा के माध्यम से संयुक्त राज्य अमेरिका में चैटटेल दासता के अंत का उत्सव। यह हमारे अतीत के कुरूप पहलुओं पर चिंतन करने का समय है; वे हमारे मानव स्वभाव से कैसे उत्पन्न हुए, साथ ही साथ उनकी विरासत कैसे पीढ़ियों तक कायम रही, जैसा कि हम एक अधिक आशावादी भविष्य बनाने का प्रयास करते हैं।

जून गौरव का महीना भी है, जिसकी याद मेंस्टोनवॉल विद्रोह जो 28 जून, 1969 को शुरू हुआ, जब न्यूयॉर्क शहर की पुलिस ने ग्रीनविच विलेज में एक समलैंगिक क्लब पर छापा मारा, जिससे बड़े पैमाने पर विरोध हुआ। गर्व अब दुनिया भर में प्यार और स्वीकृति का एक महीने का उत्सव है। बायर्न के प्रशंसक पिछले साल के यूरो से प्राइड रंगों में जगमगाते इंद्रधनुषी आर्मबैंड और द एलियांज एरिना को याद करेंगे - साथ ही लियोन गोरेत्ज़का के प्रसिद्ध गोल उत्सव के रूप में उन्होंने जर्मनी को नॉकआउट के माध्यम से तोड़ दिया।

<3
लॉरेन्स लिंडहौट / सॉक्रेटीस / गेट्टी छवियों द्वारा फोटो

अभी हाल ही में,डाई मैनशाफ्ट नेशंस लीग के प्रदर्शन से पहले अंग्रेजी टीम के साथ घुटने टेक दिए। कार्रवाई की शुरुआत 2016 में हुई जब एनएफएल क्वार्टरबैक कॉलिन कैपरनिक ने राष्ट्रगान के प्रथागत प्री-गेम खेलने के लिए खड़े होने से इनकार करके नस्लीय अन्याय की ओर ध्यान आकर्षित किया। राष्ट्रवाद के इस तरह के प्रदर्शन आम तौर पर अन्य देशों में पेशेवर खेलों के साथ नहीं जुड़े होते हैं, लेकिन इशारा अटक जाता है, एकजुटता का प्रतीक है।


जब विरोध अनुष्ठान बन जाता है, तो अक्सर एक स्वाभाविक चिंता होती है। निश्चित रूप से, जिस हद तक निगम अपने स्वयं के सिरों के लिए गौरव पर चमकते हैं, उसके बारे में निंदक अच्छी तरह से स्थापित है। फिर भी इनकार अपने आप में बयान बन सकते हैं, और इस बात पर प्रकाश डाल सकते हैं कि लोगों के अनुभवों में काफी अंतर हैं, अगर हम केवल वास्तव में नोटिस करने में विफल रहे हैं, तो हमें सुधारना चाहिए।

और परिवर्तन संभव है! 2007 में, एनबीए एक विस्फोटक अध्ययन से हिल गया था जिसमें सुझाव दिया गया था कि रेफरी नस्लीय पूर्वाग्रहों से विशेष रूप से प्रभावित थे। ध्यान की एक आग्नेयास्त्र के बाद - लेकिन नीति में कोई स्पष्ट परिवर्तन नहीं -वही शोधकर्ताओं ने निष्कर्ष निकाला कि 2014 तक चीजें बदल गई थीं . कभी-कभी, थोड़ी सी रोशनी चमकाना वही होता है जो हमें चाहिए।

फ़ुटबॉल में, अश्वेत खिलाड़ी अभी भी कभी-कभी नस्लवाद का सामना करते हैं। रोमेलु लुकाकू थेइटली में "बंदर" मंत्रों द्वारा अभिवादन किया गया , एक ऐसा अनुभव जो निराशाजनक रूप से सामान्य है। जर्मन राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों को पहले भी इसी तरह नस्लवादी दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा है,2019 में वोल्फ्सबर्ग के रूप में.

यह सिर्फ प्रशंसक ही नहीं हैं:टिप्पणीकार अक्सर अश्वेत खिलाड़ियों को उत्कृष्ट भौतिक आयामों तक सीमित कर देते हैं , जबकि हल्की चमड़ी वाले खिलाड़ियों के मस्तिष्क के रूप में पहचाने जाने की संभावना अधिक होती है। यह एक ऐसी घटना है जिसे सभी खेलों में आसानी से पहचाना जा सकता है;ये रहा की एंड पील स्केचअमेरिकी फुटबॉल के संदर्भ में व्यंग्य।


स्पोर्ट बिल्ड ने जेरोम बोटेंग, सामी खेदिरा, और मेसुत ओज़िल, "ब्लिंग-ब्लिंग गैंग" सहित 2018 विश्व कप दस्ते का एक हिस्सा यादगार रूप से नामित किया, और आरोप लगाया कि वे लेरॉय साने के बहिष्कार से असंतुष्ट थे।

zil ने टूर्नामेंट के बाद सनसनीखेज तरीके से टीम छोड़ दी,लिख रहे हैं , "जब हम जीतते हैं तो मैं जर्मन हूं, लेकिन जब हम हारते हैं तो मैं एक अप्रवासी हूं।" ज़िल के करियर में तब से (कई) आत्म-प्रवृत्त मंदी का सामना करना पड़ा है, लेकिन इससे मदद नहीं मिल सकती है कि उस समय उनके कुछ साथियों ने प्रतिक्रिया दी, यदि केवलशुरू में , अपने अनुभव की वास्तविकता को नकारते हुए। साने को करना पड़ा हैप्रशंसकों को आश्वस्त करें 'ब्लिंग-ब्लिंग' में उनकी सदस्यता के बारे में: "मेरे घर आने के लिए आपका स्वागत है और देखें कि क्या वास्तव में हीरे, सोने की चेन हैं ... मेरे पास इनमें से कोई भी नहीं है।" लेकिन क्या, वास्तव में, अगर उसने किया?

अपने हिस्से के लिए, अल्के गुंडोगन और जर्मनी की बाकी टीम को इंग्लैंड के साथ घुटने टेकने में कोई समस्या नहीं थी। "हम इस पूरी पहल का समर्थन करना चाहते हैं",उन्होंने 7 जून प्रतियोगिता से पहले कहा। "हमने इसे पिछले साल यूरो में किया था और निश्चित रूप से, हम इसे कल भी करेंगे। [...] हमने टीम के अंदर इसके बारे में बात की और हम प्रतिद्वंद्वी का समर्थन करेंगे।"

<3
एलेक्स ग्रिम / गेटी इमेजेज द्वारा फोटो

यहां बीएफडब्ल्यू में हमारे पास एक अद्भुत व्यापक और विविध समुदाय है। बायर्न अपने आप में एक वैश्विक ब्रांड है - इसकी सफलता का एक प्रमुख स्तंभ - जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों तक, कई अलग-अलग पृष्ठभूमि से, और जिनके पास हर मुद्दे पर समान दृष्टिकोण नहीं है।

यही विविधता हमारी ताकत है। हम इन कनेक्शनों द्वारा पेश किए गए अवसर का लाभ उठा सकते हैं, हमारे पसंदीदा क्लब और सुंदर खेल की साझा प्रशंसा के माध्यम से, हम सभी को एक साथ थोड़ा करीब लाने के लिए, और दुनिया को हमेशा बेहतर बनाए रखने का प्रयास करते हैं।


कुंआ। पढ़ने के लिए धन्यवाद! अब, अपने नियमित रूप से शेड्यूल किए गए बायर्न प्रोग्रामिंग पर वापस जाएं <3