iplnews

iplnews बेयर्न म्यूनिख अपने मिडफ़ील्ड को कैसे सुलझाता है? - बवेरियन फुटबॉल वर्क्स - fila shoesiplnews बेयर्न म्यूनिख अपने मिडफ़ील्ड को कैसे सुलझाता है? - बवेरियन फुटबॉल वर्क्स - fila shoesiplnews बेयर्न म्यूनिख अपने मिडफ़ील्ड को कैसे सुलझाता है? - बवेरियन फुटबॉल वर्क्स - fila shoesiplnews बेयर्न म्यूनिख अपने मिडफ़ील्ड को कैसे सुलझाता है? - बवेरियन फुटबॉल वर्क्स - fila shoesiplnews बेयर्न म्यूनिख अपने मिडफ़ील्ड को कैसे सुलझाता है? - बवेरियन फुटबॉल वर्क्स - fila shoes

के तहत दायर:

बेयर्न म्यूनिख को टीम में सुदृढीकरण की आवश्यकता कहाँ है? भाग 2 - द मिडफ़ील्ड

यहाँ पूरा घर है। सब कैसे फिट होंगे?

बायर्न की मिडफ़ील्ड समस्याओं को हल करने के लिए क्या किया जाना चाहिए?
स्टीफन मत्ज़के द्वारा फोटो - सैम्पिक्स / कॉर्बिस गेटी इमेज के माध्यम से

यह सब आंदोलनट्रांसफर विंडो खिलाड़ियों को आते और जाते देखा है, लेकिन कभी-कभी ये खिलाड़ी अपने पूर्ववर्तियों द्वारा छोड़े गए अंतराल को नहीं भर पाते हैं। इसने हमें आश्चर्यचकित कर दिया, "क्याबायर्न म्यूनिख क्या उन पदों के लिए खिलाड़ी हैं जिन्हें प्रतिस्थापन की आवश्यकता है?" इस तीन-भाग की श्रृंखला में, हम टीम के प्रत्येक भाग से गुजरते हैं और देखते हैं कि क्या करने की आवश्यकता है या क्या किया जा सकता है। हम चर्चा करेंगे कि किन स्थानों पर सुदृढीकरण की आवश्यकता है, कौन से खिलाड़ी सुदृढीकरण हो सकते हैं (वर्तमान खिलाड़ी पहले, फिर लक्ष्य स्थानांतरित करें), और हमारे विचार से समाधान सबसे आदर्श होगा।

टिप्पणियाँ:

1. कुछ खिलाड़ी दो श्रेणियों में दिखाई देंगे क्योंकि वे दोनों क्षेत्रों में खेलने के लिए पर्याप्त बहुमुखी हैं।

2. इस्तेमाल किया जाने वाला गठन 4-2-3-1 है।

3. युवा खिलाड़ी शामिल नहीं हैं क्योंकि वे अपेक्षाकृत अप्रमाणित हैं, और क्योंकि लेख बहुत लंबा हो सकता है। इसके बजाय, बेझिझक टिप्पणियों में सुझाव दें कि किन युवा खिलाड़ियों को शामिल किया जाना चाहिए।


मिडफ़ील्ड

हम इस तीन-भाग की श्रृंखला को टीम के दिल में, मिडफ़ील्ड में जारी रखते हैं। इस श्रेणी में आने वाले खिलाड़ी जोशुआ किम्मिच, लियोन गोर्त्ज़का, मार्सेल सबित्जर, जमाल मुसियाला और नवागंतुक रयान ग्रेवेनबेर्च हैं। मिडफ़ील्ड पहले से ही सेट लग रहा है, और आरबी लीपज़िग मिडफील्डर कोनराड लाइमर को बायर्न म्यूनिख से जोड़ने वाली अफवाहों के साथ, हम इस बात पर चर्चा नहीं करेंगे कि किन पदों को सुदृढीकरण की आवश्यकता है और कौन उनकी जगह ले सकता है। इसके बजाय, हम पिछले सीज़न में मिडफ़ील्ड की समस्याओं को देखेंगे और यह पता लगाएंगे कि प्रत्येक समस्या को हल करने के लिए कौन से समाधान सबसे अच्छा काम करेंगे।


दबाना

प्रेस करना बायर्न के खेल का एक बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू है। यह गेंद को तेजी से जीतने और कम गति में लक्ष्य की ओर बढ़ने के लिए खिलाड़ियों को ऊपर की ओर धकेलता है। लेकिन क्या होगा अगर टीमें हमारे साथ ऐसा ही करें?

यह पिछले सीजन में बायर्न की मिडफील्डर की कमजोरियों में से एक रही है। जब टीमें बायर्न को दबाती हैं या कॉम्पैक्ट आकार रखती हैं, तो बायर्न को फिर से संगठित होने और तथाकथित "बायर्न-विरोधी" रणनीति के आसपास अपना रास्ता खोजने के लिए संघर्ष करना होगा। बायर्न को यहां प्रेस प्रतिरोधी मिडों की जरूरत है, जिसका अर्थ है कि ऐसे खिलाड़ी जो विपक्षी खिलाड़ियों के दबाव का सामना कर सकते हैं। प्रेस प्रतिरोधी मिडफील्डर अपने समकक्षों को स्थिति से बाहर खींचकर और उनके द्वारा छोड़े गए स्थान का दोहन करके उनके लिए चारा की तरह हैं।

समाधान: स्मार्ट प्रेसिंग

कुछ उदाहरण हैं, जैसे खेल के खिलाफVillarreal (अधिक नीचे), जहां खराब निर्णय और खराब समय पर खुले स्थानों को दबाया जाना चाहिए जो नहीं खोले जाने चाहिए थे और बायर्न के पतन का कारण थे। कोच को अपने खिलाड़ियों को निर्देश देना होगा कि यदि बहुत अधिक जगह है या अन्य खिलाड़ी पहले से ही खिलाड़ी को चिह्नित कर रहे हैं तो कदम न उठाएं।


खिलाड़ी आउट ऑफ पोजीशन

जब भी खिलाड़ियों को स्थिति से बाहर किया जाता है, तो वे अपने पीछे उस स्थान को छोड़ देते हैं जिसका शोषण किया जा सकता है। उदाहरण के लिए उस लक्ष्य को लें, जिसे बायर्न ने हर्था बर्लिन के खिलाफ 4-1 की जीत में स्वीकार किया था। बायर्न के कोच जूलियन नगेल्समैन का एक नियम है कि सीडीएम थ्रो इन्स नहीं ले सकते क्योंकि इससे पार्क का केंद्र खाली रहता है और विपक्षी खिलाड़ी उस जगह पर हमला कर सकते हैं और विपक्षी खिलाड़ियों को हमला करने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। मार्क रोका, अबलीड्स युनाइटेड, दुर्भाग्य से इस नियम को भूल गए और अपनी स्थिति में वापस नहीं आ सके और उस स्थान ने हर्था के लक्ष्य का मार्ग प्रशस्त किया।

एक अन्य उदाहरण बोचम के खिलाफ 4-2 आपदा वर्ग है, जहां बायर्न 4-1-4-1 में खड़ा था। बोचुम के पहले गोल के निर्माण में, बायर्न हमले में थे और सर्ज ग्नब्री अंदर चले गए, भले ही लेरॉय साने और थॉमस मुलर पहले से ही आधे स्थान पर कब्जा कर रहे हैं। राइट-बैक बेंजामिन पावर्ड ओवरलैपिंग रनों के लिए ऊपर जाता है, जो बायर्न को 4-1-5 में डालता है, जिसमें सीएएम के पीछे कोई मिडफील्ड नहीं है। पावर्ड ने जिस स्थान को पीछे छोड़ा, वही बोचुम की जरूरत थी, जिसकी रणनीति में तेज खिलाड़ियों के साथ विंग-प्ले शामिल था।

आखिरी उदाहरण वह लक्ष्य है जिसने बायर्न को में देखा थाचैंपियंस लीग विलारियल के खिलाफ किम्मिच सीडीएम में अपने सामान्य स्थान के बजाय सेंटर-बैक में खेल रहा था क्योंकि पावर्ड जियोवानी लो सेल्सो के ठीक बगल में था, जो पास से खेलने वाला था, और गोरेट्ज़का उस स्थान को कवर करने के लिए नहीं है जिसे किम्मिच ने खाली किया था। लो सेल्सो के पास उनके पास दो खिलाड़ी थे और गोरेत्ज़का को लो सेल्सो को हटाने की कोशिश करने के लिए धक्का देने के बजाय अंतरिक्ष को कवर करना चाहिए था। वह बाद वाला करता है, और नुकसान हो गया था।

समाधान: खिलाड़ियों को रिक्त स्थान कवर करने का निर्देश दें

कोच को अपने खिलाड़ियों को निर्देश देना चाहिए कि कौन उन जगहों पर कब्जा करे जहां विपक्षी खिलाड़ी हमला कर सकते हैं। एक खिलाड़ी को अपना स्थान नहीं छोड़ना चाहिए यदि वे या तो किसी अन्य खिलाड़ी को चिह्नित कर रहे हैं या किसी अन्य क्षेत्र पर कब्जा कर रहे हैं जहां खिलाड़ी थोड़ी सी भी गलती कर सकते हैं।


अकेला मिडफील्डर

सिर्फ एक मिडफील्डर के साथ खेलना आपदा का नुस्खा है। ज्यादातर समय, यह किम्मिच (जो एक गारंटीकृत स्टार्टर है) है जो एकल मिडफील्डर के रूप में खेलता है, लेकिन किम्मिच एक आक्रमणकारी खिलाड़ी है और अक्सर पिच से ऊपर जाता है। यह मिडफ़ील्ड को खाली छोड़ देता है और कोई भी रक्षा की रक्षा नहीं करता है। समाधान सरल है: किम्मिच के बगल में एक और मिडफील्डर खेलें।


यह इस श्रृंखला के भाग 2 को समाप्त करता है। पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद, और अब हम इसे आपसे सुनना चाहते हैं। क्या आप हमारे आकलन से सहमत हैं? क्या हमने किसी को याद किया है? क्या आप कुछ और सुझाएंगे? हमें टिप्पणियों में बताएं! इस श्रृंखला के भाग 3 के लिए बने रहें!